Saturday, August 05, 2017

डूबतों को बचा लेने वाले


डूबतों को बचा लेने वाले, मेरी नैया है तेरे हवाले
लाख अपनों को मैंने पुकारा, सब के सब कर गए किनारा
और कोई देता दिखाई, सिर्फ तेरा ही अब तो सहारा
कौन तुझ बिन भंवर से निकाले, मेरी नैया है तेरे हवाले
डूबतों को बचा लेने वाले, मेरी नैया है तेरे हवाले

जिस समय तू बचाने पे आये, आग से भी बचा कर दिखाये
जिस पे तेरी दया दृष्टि होवे, कैसे उस पे कोई आंच आये
आंधियों में भी तू ही संभाले, मेरी नैया है तेरे हवाले
डूबतों को बचा लेने वाले, मेरी नैया है तेरे हवाले

पृथ्वी सागर पर्वत बनाये, तूने धरती पे दरिया बहाये
चांद सितारे करोड़ों सितारे, फूल आकाश में भी दिखाये
तेरे सब काम जग से निराले, मेरी नैया है तेरे हवाले
डूबतों को बचा लेने वाले, मेरी नैया है तेरे हवाले

बिन तेरे चैन मिलता नही है, फूल आशा का खिलता नही है
तेरी मर्जी बिना इस जहां में, एक पत्ता भी खिलता नही है
तेरे बस में अंधेरे उजाले, मेरी नैया है तेरे हवाले

डूबतों को बचा लेने वाले, मेरी नैया है तेरे हवाले
Post a Comment

मतभेद

पांच वर्षीय अचिंत घर के बाहर पड़ोस के बच्चों के साथ खेल रहा था। खेलते - खेलते दो बच्चे अचिंत की मां के पास शिकायत ...